नेहरू कालोनी के लोगों ने वार्ड पार्षद के साथ किया कालोनी का नाम बदलने का विरोध

पालिका अध्यक्ष पर लगाया कॉलोनी की अनदेखी का आरोप कहा नहीं किया कभी कोई विकास कार्य

हरिद्वार।
शिवालिकनगर नगर पालिका की बोर्ड बैठक में नेहरू कालोनी का नाम बदलने के प्रस्ताव के विरोध में कालोनी वासियों ने वार्ड सभासद सिंह पाल सैनी के नेतृत्व में पालिका के अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

सभासद सिंह पाल सैनी का कहना है कि पिछले सप्ताह हुई पालिका बोर्ड की बैठक में वार्ड- 13 स्थित नेहरू कालोनी का नाम बदलने का प्रस्ताव पारित किया गया। जबकि उनकी और से कालोनी का नाम बदलने का कोई प्रस्ताव बैठक में नहीं दिया गया। बैठक में प्रस्ताव का विरोध भी किया गया था। नेहरू कालोनी वासियों का आरोप है कि कालोनी का नाम बदलने का प्रस्ताव देने वाले वार्ड- 12 और अन्य वार्ड के सभासदों को इसका कोई अधिकार नहीं है। नाम बदलने का विरोध कर लोगों का कहना है कि नाम बदलने से उनके आधार कार्ड, बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र, पैन कार्ड, घरो की नेम प्लेट आदि बदलने में उन्हें समय और धन खर्च करना पड$ेगा। कॉलोनी वासियों का आरोप है कि आज तक नेहरू कालोनी में पालिका द्वारा नालियां, स्ट्रीट लाइट नहीं लगवायी, सड़कें नहीं बनाई गई, कूड़ा निस्तारण की भी कोई व्यवस्था नहीं है। जबकि पालिका का पांच साल का कार्यकाल पूरे होने को है। सिर्फ नाम बदलने से विकास नहीं होता। कालोनी वासियों ने कहा कि नगर पालिका अध्यक्ष पहले क्षेत्र का विकास करें। इसमें वे भी पूरा सहयोग करने को तैयार हैं। लेकिन पालिका चुनाव को देखते हुए इस तरह की राजनीति  बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कालोनी वासियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रस्ताव वापस नहीं लिया गया तो धरना प्रदर्शन किया जायेगा। ज्ञापन देने वालों में वार्ड- 13 के सभासद सिंह पाल सिंह सैनी, गुलाब यादव, नरेंद्र चौहान, सुमन, कमला, चंपा देवी, अंजू देवी, बीना देवी, रानू देवी, सुनीता देवी, मनीष कुमार, अजीत  कुशवाहा, कुलदीप चौधरी, भरत, गोपाल, मोहनचंद, वरुण शुक्ला, अनित मिश्रा, राजकुमार दक्ष, कमलेश यादव, विनोद यादव, राम भास्कर त्रिपाठी, मंगल देव, सुदेश, राधेश्याम, सत्येंद्र सिंह, साहबराज यादव, विवेक यादव, यशपाल रावत आदि कालोनीवासी शामिल रहे।

उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार को नगर पालिका शिवालिक नगर में बोर्ड की बैठक बुलाई गई। जिसमें नेहरू कॉलोनी का नाम बदल कर आरएसएस के बड़े नेता केशव बलीराम हेडगेवार के नाम पर केशव नगर करने का प्रस्ताव पारित किया गया। जबकि मंगलवार को कॉलोनी वासियों ने पालिका पर धरना प्रदर्शन कर नाम बदले जाने का विरोध करते हुए पालिका के अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

By mh7news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *