मुरादाबाद से डाॅ जयप्रकाश सक्सेना

रोजगार भारती मुरादाबाद द्वारा प्रेरित रोजगार प्रोत्साहन योजना का शुभारम्भ।

शुक्रवार 19 मई प्रात: दस बजे श्री रितेश गुप्ता, नगर विधायक, डॉ. जयपाल सिंह व्यस्त एम एल सी, डॉ. शैफाली सिंह अध्यक्ष जिला पंचायत मुरादाबाद, गोपाल अंजान एम एल. सी के सयुंक्त कर कमलों द्वारा मंडी समिति परिसर में फीता खोल कर शुभारम्भ।

रोजगार भारती के कार्यकर्ताओं द्वारा इस अवसर पर मुरादाबाद के युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि युवाओं को उनके जीवन का प्रभार लेने के लिए उन्हें सशक्त बनाना महत्वपूर्ण है। यह जरूरी है कि युवकों की क्षमता के अनुसार विभिन्न क्षेत्रों में उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान किये जायें ताकि वे अपने जीवन में किसी गलत रास्ते पर न जा सकें। सस्ती और संस्कारों से परिपूर्ण गुणवत्तायुक्त शिक्षा और प्रशिक्षण की कमी के कारण हमारे समाज में बेरोजगारी और रोजगार के साधनों की समस्या व्याप्त है।

सदस्य विधान परिषद डॉ. जयपाल सिंह व्यस्त ने कहा कि राष्ट्र की युवा शक्ति को आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में एक मजबूत आधार स्तंभ के रूप में संकल्प पूर्वक आगे लाने हेत मुरादाबाद में रोजगार भारती ने नारियल पानी एवं फल विक्रय कार्य से युवाओं को जोड़ना अति उत्तम कार्य है। रोजगार भारती समाज के लिए बहुत सराहनीय कार्य कर रही है उसके लिए बहुत-बहुत साधुवाद।

इस अवसर पर विधायक रितेश गुप्ता ने कहा कि वर्तमान स्थिति में प्रधानमंत्री मोदी जी का कहना है कि युवा नौकरी नहीं अपने स्वयं का उद्यम करें, किसी भी राष्ट्र के सामाजिक-आर्थिक तथा सांस्कृतिक उन्नति में युवाओं की भागीदारी सबसे महत्वपूर्ण है। वर्तमान परिदृश्य में भारत के बदलाव में सबसे बड़ा वाहक युवा वर्ग ही है।

इस अवसर पर विधायक गोपाल अंजान ने कहा कि युवा शक्ति देश और समाज की रीढ़ युवा ही होता है। युवा देश और समाज को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का सामर्थ रखते हैं। युवा देश का वर्तमान हैं तो भविष्य का सेतु भी है।

जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. शेफाली सिंह ने कहा कि नारियल पानी स्वास्थ्य के लिए अति उत्तम है, प्राकृतिक है, शाकाहारीयों के लिए प्रोटीन, कैल्शियम आयरन और मल्टीविटामिन का उत्तम स्रोत है। इस कार्य को करके आप समाज को स्वस्थ करने की मुहिम में योगदान दे रहे हैं।

इस अवसर पर रोजगार भारती के वतन कुमार ने कहा कि प्रथम प्रयास में 25 युवाओं को 25 अलग-अलग पॉइंट पर नारियल पानी के फड़ लगाने का कार्य प्रारंभ किया गया है, यह तो अभी शुरुआत है हमारे पास युवाओं के लिए बहुत सारे कार्य हैं, भविष्य में छोटे-छोटे कार्यों के माध्यम सभी युवाओं को जोड़ा जाएगा। छोटे-छोटे कार्य करने वाले युवक भी अपने परिवार के अन्य सदस्यों को रोजगार से जोड़ सकेगा अथवा जो युवा अभी तक नौकरी मांग रहे थे वह चार-छः लोगों को नौकरी देने की स्थिति में होंगे।
रोजगार भारती अपने फड़ चलाने वाले युवाओं को आई कार्ड प्रदान करेगा तथा उत्तम क्वालिटी का नारियल पानी उपलब्ध कराएगा। आज शुरू होने वाले पॉइंट साईं मंदिर, जीएसटी चौराहा, बुद्धि विहार, मानसरोवर कॉलोनी, कम्पनी बाग, सिविल लाइंस जैन मंदिर, मुरादाबाद क्लब, पीएसी, प्रकाश नगर, साईं अस्पताल, सिद्ध अस्पताल, अपैक्स अस्पताल, अम्बेडकर पार्क, कहचरी आदि प्रमुख स्थानों पर प्रारम्भ किये गये।
मुरादाबाद में अब कोई युवा बेरोजगार नहीं रहेगा।
इस कार्य की समाज में सर्वत्र सराहना की जा रही है।

इस अवसर पर रोजगार भारती के ओम प्रकाश शास्त्री, वेदपाल सिंह, पवन जैन, सरदार जसपिंदर सिंह, चन्द्रपाल सिंह, रामकिशोर सिंह, देवेश सिंह, किशनलाल सैनी, प्रभात गोयल एडवोकेट, सतीश अरोरा, गिरीश वर्मा, मेजर देवेन्द्र सिंह, राजेन्द्र कुमार, अर्जुन सिंह, अजय कुमार, नितिन कुमार, अतुल कुमार, तेजपाल सिंह, राहुल सिंह, आजाद सिंह आदि अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

By mh7news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *