मुरादाबाद से डाॅ जयप्रकाश सक्सेना

स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के अन्तर्गत आज दिनांक 01 अक्टूबर,2023 को “01 घण्टे का स्वच्छता के लिए श्रमदान” कार्यक्रम का आयोजन मुरादाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा किया गया। आज के कार्यक्रम हेतु प्राधिकरण की कई योजनाओं को चिन्हित करते हुए अलग अलग टीम बनाई गई थी।उपाध्यक्ष मुरादाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा अपने पूरे सहयोगियों के साथ नया मुरादाबाद योजना के कई स्थलों पर सफ़ाई हेतु श्रमदान किया गया। प्रधानमंत्री आवास पॉकेट -२ के सामने मुख्य मार्ग की सफ़ाई करते समय इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास के बहुसंख्य लाभार्थी भी उपाध्यक्ष की प्रेरणा से इस महान कर्तव्य में सम्मिलित होकर स्वच्छता अभियान का हिस्सा बने एवं उनके द्वारा यह संकल्प लिया गया कि हम सभी लाभार्थी प्रधानमंत्री आवास योजना के परिसर एवं आसपास के स्थल को हमेशा स्वच्छ रखेंगे एवं कूड़े इत्यादि को उचित स्थल पर ही रखेंगे। नया मुरादाबाद योजना में श्रीमती अंजुलता, सचिव मुरादाबाद विकास प्राधिकरण, अधिशाषी अभियंता श्री अमित कादयान तथा कई सहायक अभियंता , अवर अभियंता एवं अन्य कर्मचारियों द्वारा सफ़ाई में श्रमदान किया गया।
प्राधिकरण की दूसरी टीम द्वारा रामपुर रोड पर एकता विहार योजना के मुख्य मार्गो की सफ़ाई करते हुए कूड़े इत्यादि को हटाया गया। इस स्थल पर प्राधिकरण के सहायक अभियंता श्री के० एम० जगूड़ी एवं उनके सहयोगी प्राधिकरण के कर्मचारी उपस्थित रहे।
प्राधिकरण की अन्य टीम द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना ढक्का एवं लाकड़ी फ़ाज़लपुर के मुख्य मार्गो की सफ़ाई करते हुए कूड़े इत्यादि को हटाया गया। इस स्थल पर प्राधिकरण के अधिशाषी अभियंता श्री आर०आर०पी० सिंह एवं टीम के समस्त सहयोगियों द्वारा इस कार्यक्रम में सफ़ाई कार्य किया गया। साथ ही समस्त स्थलों पर आमजनमानस को सफ़ाई करने एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया

By mh7news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *