भाजपा सरकार किसान हितेषी नही है, बल्कि उद्योगपतियों को बढ़ावा देती है:सोमदत्त

लक्सर।

एसएसपी के आदेश पर ड्रग्स फ़्री देवभूमि मिशन 2025 एवं ऑपरेशन मर्यादा को सफल बनाने हेतु ग्राम रायसी में चौपाल कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें लोगों को नशे से होने वाले नुकसान की जानकारी दी गई तथा चेतावनी भी दी गई कि जो व्यक्ति नशे के कारोबार में संलिप्त पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

        उत्तराखंड को ड्रग्स फ्री करने के लिए चलाई जा रही ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 एवं ऑपरेशन मर्यादा को सफल बनाने हेतु विगत शाम को ग्राम रायसी में एक चौपाल कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें सभी ग्रामीणों के साथ नशे की रोकथाम के सम्बन्ध में चर्चा की गई। और ग्रामीणों को बताया कि नशे के कारोबार को किसी भी प्रकार से बर्दाश्त नही किया जाएगा। यदि कोई व्यक्ति नशे के कारोबारी की मदद करता हुआ पाया गया तो उसके विरुद्ध भी उसी प्रकार से कार्रवाई की जाएगी। जैसा कि नशे के कारोबारी के विरूद्ध की जाती है।  

         गांव में नशा करने वाले व्यक्तियों की काउंसलिंग कर उन्हे नशा मुक्त करने व नशा बेचने वाले व्यक्तियों की सूचना पुलिस को देने के सम्बन्ध में भी ग्रामीणों के साथ विस्तृत चर्चा की गई। जिसमें ग्रामीणों द्वारा भी पूर्ण सहयोग दिये जाने का आश्वासन पुलिस को दिया गया है। पुलिस द्वारा ग्रामीणो को ऑपरेशन मर्यादा के सम्बन्ध में अवगत कराया गया कि जो व्यक्ति धार्मिक एवं सांस्कृतिक स्थानो एवं नदियों के आसपास गंदगी फैलाते है व नशे व हुडदंग करते है ऐसे लोगों की सूचना तत्काल पुलिस को दी जाए, ताकि उनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जा सके। इसके अतिरिक्त पुलिस द्वारा गौराशक्ति एप्स, उत्तराखण्ड पुलिस मोबाइल एप्स एवं साइबर क्राइम के सम्बन्ध में भी लोगो को विस्तृत जानकारी दी गयी।

000000000000000000000000000000000000000000

कच्ची शराब बनाकर तस्करी करने वाले आरोपित गिरफ्तार

लक्सर।

पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर कच्ची शराब बनाकर तस्करी करने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर उसके पास से 30 लीटर अवैध कच्ची शराब व शराब बनाने के उपकरण बरामद किए है। जबकि 500 लीटर लाहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायालय के समक्ष पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

        उतराखण्ड को नशा मुक्त करने के लिए चलाए जा रहे अभियान नशा मुक्त देवभूमि मिशन 2025 को साकार करने हेतु पुलिस द्वारा शराब माफियाओं पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। लक्सर कोतवाली पुलिस टीम को एक मुखबिर द्वारा विगत दिन ग्राम कुआखेडा के जंगल में सोनाली नदी के किनारे भट्टी लगाकर अवैध कच्ची शराब बनाये जाने की सूचना प्राप्त हुई थी। प्राप्त सूचना पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए सोनाली नदी तट पर छापा मारकर तीस लीटर अवैध कच्ची शराब, शराब की भट्टी, पतीला, चूल्हा, गैस सिलेंडर, एक बड़ा ड्रम आदि उपकरण बरामद किये गए। व करीब 500 लीटर लाहन को मौके पर नष्ट किया गया। 

         पुलिस ने बताया कि कच्ची शराब बना रहा आरोपित सुरेश पुत्र रतिराम निवासी ग्राम कुआखेडा मौके से फरार हो गया था। आरोपी के खिलाफ कोतवाली लक्सर में धारा-60(2) आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। कोतवाल अमरजीत सिंह ने बताया कि आरोपित सुरेश की गिरफ्तारी हेतु लगातार प्रयास किये जा रहे थे। रविवार सुबह ही मुखबिर की सूचना पर सुरेश को पुलिस टीम द्वारा उसके मकान से गिरफ्तार कर लिया गया है। तथा उसे नियमानुसार मा० न्यायालय के समक्ष पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

0000000000000000000000000000000000000

तीन वारंटि गिरफ्तार

लक्सर।

न्यायालय में काफी दिनों से वांछित चल रहे तीन वारंटिओं को पुलिस ने उनके घर से गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया है। वही क्षेत्र के खेड़ी खुर्द गांव में एक युवक को अवैध तमंचे के साथ गिरफ्तार किया गया है।

          कोतवाली से मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र के कुछ आरोपित काफी दिनों से न्यायालय से वांछित चल रहे थे। न्यायालय द्वारा दिए गए निर्देशों के बाद सोनू पुत्र ईलम सैनी निवासी ग्राम मोहम्मदपुर कुन्हारी, वसीम पुत्र इकबाल निवासी ग्राम मोहम्मदपुर कुरारी, पंकज पुत्र वीर सिंह निवासी ग्राम सोंपरी कोतवाली लक्सर को इनके घर से गिरफ्तार किया गया है। तथा तीनो वारंटियो को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया गया है।

          वही दूसरी ओर मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के खेड़ी खुर्द गांव में आयोजित एक शादी समारोह में एक युवक द्वारा अवैध तमंचा लहरा कर डांस करने की सूचना मिलने पर पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंच कर युवक को गिरफ्तार कर लिया तथा उसके पास से अवैध तमंचा भी बरामद कर लिया है। पकड़े गए युवक ने पुलिस को अपना नाम पता मनीष पुत्र बिंदर निवासी ग्राम खेड़ी खुर्द कोतवाली लक्सर बताया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। तथा उसे न्यायालय के समक्ष पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

0000000000000000000000000000000000000

भाजपा सरकार किसान हितेषी नही है, बल्कि उद्योगपतियों को बढ़ावा देती है:सोमदत्त

लक्सर। 

भारतीय किसान यूनियन वेलफेयर फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोमदत्त शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार किसान हितेषी नही है, बल्कि उद्योगपतियों को बढ़ावा देती है। उन्होने कहा कि किसानों पर अन्याय अत्याचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही किया जाएगा। किसानों की लड़ाई लड़ने से संगठन कभी पीछे नही हटेगा। रविवार को नगर में अजय वर्मा के आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता में राष्ट्रीय अध्यक्ष सोमदत्त शर्मा ने कहा कि देश के अन्नदाता को अपने हकों की लड़ाई के लिए सड़कों पर उतर कर आंदोलन करना पड़ रहा है, किसान जहां रात दिन खेत में मेहनत करके देश की जनता के लिए अन्न कमाता है। वही उसे अपनी फसल का उचित मूल्य लेने के लिए भी सड़कों पर आंदोलन करना पड़ता है। उन्होने कहा कि सरकार ने एमएसपी (न्यूनतम सर्मथन मूल्य) को लागू नही किया जो पूरी तरह से गलत है। उनका कहना था कि दिल्ली में पहलवानों द्वारा जो धरना दिया जा रहा है। उसमें भी सरकार कोई कार्रवाई नही कर रही है। उन्होने कहा कि जिस नारी ने देश का गौरव बढ़ाया है, उसी नारी पर आज अत्याचार हो रहा है। उन्होने आरोपितो के खिलाफ न्यायिक जांच कर दोषियों को सजा दिलाए जाने की मांग की है। राष्ट्रीय प्रवक्ता अरुण शर्मा ने कहा कि किसान देश की आर्थिक स्थिति की रीढ़ माने जाते है। किन्तु भाजपा के राज में किसानों कि कोई सुनने वाला नही है। जो किसानों के साथ सरासर अन्याय है। उन्होने कहा कि अब स्थानीय किसान भी इजराइल की तरह सुपर खेती करेगे। इस मौके पर व्यापारी नेता अजय वर्मा को राष्ट्रीय सचिव पद की जिम्मेदारी सौंपी गई। उन्होने कहा कि संगठन ने उन्हे जो जिम्मेदारी दी है। उस पर वह पूरी तरह से खरा उतरेगे। इस मौके पर सुरेंद्र कौशिक, अनिल शर्मा, रमेश चौहान, सुरेंद्र शर्मा, राजीव सिंह, रघुवीर सिंह, चिरंजीव सहगल, अंकित, शशि गिरी, महताब अली आदि अनेक शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *