haridwar- haridwar main buddha purnima par hari ki paudi par sanan karte sarddalu. photo sandeep sharma haridwar phon-09837410381

सभी बाधाओ का नाश करती है गौ सेवा
हरिद्वार।
श्यामपुर गौ,गंगा,गीता,गुरु माता पिता की सेवा करने से जीवन की सभी बाधाआें का नाश होता है।कलयुग मे गौ माता की सेवा करने से जीवन मे सुख शांति समृद्धि का वास होता है। उक्त विचार बाबा वीरभद्र सेवाश्रम न्यास आश्रम के परमाध्यक्ष जूना अखाडे महामंडलेश्वर स्वामी गर्व गिरि महाराज ने शनिवार को आश्रम में पहुंचे भक्तों को कहे। उन्होंने कहा कि गौ माता में सभी देवी देवताआें का वास होता है। जिस जमीन घर में गौ माता का वास करती है। उसके सभी दोष समाप्त हो जाते हैं, और वहा सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।
महामंडलेश्वर गर्व गिरि महाराज ने कहा कि हमे सदैव गौ माता की सेवा करते हुए उनके संरक्षण संवर्धन के लिए कार्य करते रहने चाहिए। ताकि गौ माता से देश व समाज को सकारात्मक ऊ र्जा मिलती रहे और देश और समाज उन्नति की आेर अग्रसर होता चला जाए। उन्होंने कहा कि प्राचीन काल से घर आश्रम में गौ सेवा को प्रमुखता दी जाती थी तो घरों और आश्रम में दुख बीमारी न के बराबर होती थी। उन्होंने कहा कि जीवन के सभी संतापो को समाप्त करने के लिए गौ माता की सेवा करनी चाहिए।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—
स्मैंक के साथ आरोपी गिरफ्तार
पथरी।
मुखबिर की सूचना पर पथरी पुलिस और सीआईयू की संयुक्त टीम ने अलावलपुर गांव से पहले एक व्यक्ति को 26.6 ग्राम अवैध स्मैक और इलेक्ट्रनिक तराजू के साथ गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान पता चला है कि आरोपी पहले भी एनडीपीएस एक्ट में जेल जा चुका है। जिसके विरुद्ध  रानीपुर और बहादराबाद और कलियर थाने में भी मामले पंजीकृत हैं। पथरी थानाध्यक्ष ने बताया आरोपी सद्दाम उर्फ गुल्लू पुत्र सलीम निवासी कासिमपुर थाना पथरी के विरुद्ध संबंधित धाराआें में मामला दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—
गांव हबीबपुर कुंडी में लगाया निशुल्क स्वास्थ्य कैंप
लक्सर।
लक्सर क्षेत्र के हबीबपुर कुडी गांव में स्थित निजी अस्पताल में ग्राम प्रधान द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य कैंप आयोजित कराया गया। जिसमें बीमार ग्रामीणों की जांच करा कर निशुल्क दवाइयां वितरित की गई।
लक्सर तहसील क्षेत्र के हबीबपुर कुडी गांव के ग्राम प्रधान द्वारा गांव में स्थित जेएसएस निजी अस्पताल में ग्रामीणों को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से एक निशुल्क स्वास्थ्य जांच और निशुल्क रूप से दवाइयों के वितरण को लेकर मेडिकल कैंप आयोजित कराया गया। इस दौरान स्थानीय ग्राम प्रधान प्रवीण कुमार के संयोजन में आयोजित हुए इस निशुल्क मेडिकल कैंप के दौरान कई ग्रामीणों की मौके पर अनुभवी चिकित्सा दल द्वारा विभिन्न प्रकार की जांच की गई।  
इसके अलावा विभिन्न रोगों से ग्रसित ग्रामीणों की जांच उपरांत पुष्टि हो जाने पर उन्हे निशुल्क दवाइयों का वितरण और अग्रिम उपचार के लिए मार्गदर्शन करने का भी कार्य भी किया गया है। वही इस कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत लोगों को तंबाकू से जुडे सेवन से परहेज करने की सलाह देते हुए इसके प्रति जागरूक किया गया है ताकि तंबाकू से जन्मित गंभीर रोगों से बचा जा सके।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—
एचआर डिग्री कालेज में संस्कार सेवा समिति ने दी स्वास्थ्य व पोषण की जानकारी
लक्सर।
एचआर डिग्री कालेज लक्सर में संस्कार सेवा समिति द्वारा आयोजित चौपाल कार्यक्रम में लोकसभा सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जनहित में चलाई जा रही विभिन्न योजनाआें की जानकारी दी। वहां उपस्थित लोगों से स्वास्थ्य एवं पोषण के बारे में चर्चा करते हुए अच्छे स्वास्थ्य के लिए मोटे अनाज का सेवन करने की सलाह दी गई।
संस्कार सेवा समिति द्वारा लक्सर-रुडकी मार्ग पर स्थित एचआर डिग्री कालेज में आयोजित चौपाल कार्यक्रम में हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद डा. रमेश पोखरियाल निशंक ने स्वास्थ्य एवं पोषण के विषय को लेकर चर्चा की तथा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाआें के बारे में भी जानकारी दी गई।
इस दौरान विशिष्ट अतिथि डा. उमर सैफ और भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष संदीप गोयल के अलावा अन्य कई नेताआे द्वारा भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया गया। इस कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य एवं पोषण को लेकर जागरूक करने के उद्देश्य से कई महत्वपूर्ण बिंदुआें पर चर्चा करते हुए छात्र-छात्राआें और मौके पर उपस्थित अतिथियों को स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए मोटे अनाज के सेवन करने पर जोर दिया गया है।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-
आर्मस रेसलिंग चैम्पियनशिप आज
हरिद्वार।
रविवार को सिडक़ुल स्थित पेंटागन मॉल के अन्दर उत्तराखंड आर्म्स रेसलिंग एसोसिएशन की आेर से सब जूनियर, जूनियर, यूथ, सीनियर, मास्टर वर्ग की चैंपियनशिप होने जा रही है। चौंपियनशिप पूरी तरह यूट्यूबर अगस्त्या चौहान को समर्पित की जायेगी। चैंपियनशिप में भाग लेने वाले सभी खिलाडी पुरे उत्तराखंड से हरिद्वार पहुचं रहे है।
फेडरेशन के सेक्रेट्री शिवा चौधरी ने बताया कि तीसरी बार इस चौंपियनशिप का आयोजन हो रहा है। चैंपियनशिप दोपहर 1 बजे से लेकर रात्रि 1 बजे तक चलेगी। इस चौंपियनशिप में बालीवुड अभिनेत्री प्रीती झंगानिया, प्रवीण डबास, लक्ष्मण सिंह भंडारी, पूर्व मेयर मनोज गर्ग, भाजपा नेता विशाल गर्ग, कन्हैया खेवरिया,अमित कौशिक आदि उपस्थित रहेंगे।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-
मजार व मन्दिर तोडने पर एमएलए रवि ने जताई नाराजगी
हरिद्वार।
प्रशासन द्वारा आर्यनगर स्थित चंदन वाले पीर की मजार और सिंहद्वार पर मंदिर तोडे जाने पर ज्वालापुर विधायक रवि बहादुर ने नाराजगी जताई।
बयान जारी कर विधायक रवि बहादुर ने कहा कि इस मामले पर जिलाधिकारी से वार्ता हुई थी। जिसमे जिलाधिकारी द्वारा मंगलवार तक पक्ष रखने का समय दिया गया था। एेसी कौन सी मजबूरी आ गई थी कि एक दिन में ही आर्यनगर स्थित मजार पर कार्यवाही करनी पडी। प्रशासन किसके इशारे पर हठधर्मिता कर रहा है। एक तरफ बीजेपी बजरंगबली की बात करती है और दूसरी तरफ बीजेपी शासन में मंदिर तोडे जा रहे। पूरी तरह से धर्मनगरी की शांति, भाईचारे के वातावरण को नष्ट करने का कार्य किया जा रहा है। सौहाद्र के माहौल को बिगाडने नहीं दिया जाएगा।
-—-—-—-—-—-

खेल मत्री रेखा आर्या ने किया स्पोर्ट्स स्टेडियम रोशनाबाद व हकी स्टेडियम का निरीक्षण

हरिद्वार।
महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती रेखा आर्य ने शनिवार को रोशनाबाद स्थित हॉकी स्टेडियम, राजकीय सम्प्रेक्षण गृह एवं खेल छात्रावास का निरीक्षण किया।  
खेल मंत्री ने निर्माण कार्यों, जिसमें मल्टीपर्पज हॉल, हॉस्टल के निर्माण की प्रगति रिपोर्ट संबंधित अधिकारियों से ली और समस्त निर्माण कार्यो को जल्द पूरे करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही निर्माण कार्यो में किसी भी प्रकार भी लापरवाही न बरती जाए, इसके निर्देश भी दिए। अधिकारियों ने बताया कि वंदना कटारिया स्टेडियम में चल रहे छात्रावास आदि के निर्माण कार्य इसी वर्ष माह अक्टूबर तक पूर्ण कर लिये जायेंगे।
वहीं अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान मंत्री रेखा आर्या बालिका छात्रावास पहुंची जहां जाकर उन्होंने छात्रावास का निरीक्षण किया और  छात्राआें के साथ संवाद स्थापित किया। साथ ही उनको छात्रावास में मिलने वाली सुविधाआें का जायजा लिया। उन्होंने सभी खिलाडि$यो का हौसला बढाते हुए कहा कि जीवन मे अपना एक लक्ष्य निर्धारित करें और उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए लगातार कडी मेहनत करें। उन्होंने कहा कि आज हमारी लड$कियां किसी भी क्षेत्र में लडकों से कम नही है। आज लड$कियां हर एक क्षेत्र में लडकों से आगे बढते हुए बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं, फिर चाहे वह कोई भी क्षेत्र हो। उन्होंने कहा कि खेल को बढावा देने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है, राज्य सरकार ने खिलाडियों के लिए खेल विभाग के जरिए कई सारी सुविधाएं विकसित की हैं। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हम अपने बच्चों में बचपन से ही खेल की ललक पैदा करें, जिसके लिए विभाग लगातार कार्य कर रहा है। इस दौरान खेल मंत्री ने खिलाडि$यो को खेल किट भी वितरित की।
कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या तत्पश्चात रोशनाबाद स्थित राजकीय बाल संप्रेषण गृह पहुंची जहां पर उन्होंने बच्चों को मिलने वाली व्यवस्थाआें का जायजा लिया। उन्होंने बाल गृह में शौचालय, किचन, बच्चों के रहने के कक्षों सहित अन्य व्यवस्थाएं परखी। निरीक्षण में पाई गई कमियों को दूर करने के लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। सभी बच्चों से कहा कि परिस्थितियां चाहे जैसी भी हो हमें हर हाल में मजबूत होना चाहिए और सदैव अपने आपको साबित करने का प्रयास करना चाहिये।
इस अवसर पर सहायक निदेशक खेल सुनील डोभाल, जिला युवा कल्याण अधिकारी मुकेश भट्ट, जिला प्रोबेशन अधिकारी अविनाश भदौरिया, जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती सुलेखा सहगल,जिला क्रीड$ा अधिकारी प्रदीप कुमार, राजकीय बाल गृह अधीक्षक विजय दीक्षित, हॉकी कोच शिखा बिष्ट, अनुराग राठी सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *