पड़ोसी परिवार ने की महिला से मारपीट
हरिद्वार।
सिडकुल थाना क्षेत्र में पड़ोसियों ने एक गर्भवती महिला के साथ मारपीट की।  हत्या कर देने की धमकी दी गई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
थाना प्रभारी नरेश राठौड ने बताया कि प्रिया निवासी ब्रह्मपुरी रावली महदूद ने तहरीर दी कि उसकी बहन लक्ष्मी, किरन दो जून को घर पर थी।  तभी पड़ोस में रहने वाले कुलदीप, उसकी मां व बहन और कुछ अन्य ने आकर गाली—गलौज करते हुए मारपीट कर दी। छह माह की गर्भवती प्रिया ने जब बीच—बचाव करने की कोशिश की तो उसके साथ भी मारपीट कर दी गई। धक्का—मुक्की करते हुए जान से मार देने की धमकी दी। मकान पर कब्जा करने के लिए आए दिन झगड़ा करते हैं। परिवार ने जान का खतरा भी जताया है। मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
-—-—-—-—-—-—-

हरिद्वार।
कनखल थाना क्षेत्र में पुलिस ने चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।  पूछताछ करने के बाद आरोपी के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया गया।
कनखल थाना प्रभारी नितेश शर्मा ने बताया कि गश्त के दौरान देव बिहार कालोनी के पीछे बाग में पहुंचे पुलिस को देख एक युवक भागने लगा। जिसे पीछा कर पकड$ लिया गया। तलाशी लेने पर उसके पास 5३ ग्राम चरस बरामद हुई। पूछताछ में अपना नाम अमन निवासी सब्जी मंडी रोड भगवती ढाबे के पास हरिलोक तिराह के सामने ज्वालापुर बताया। आरोपी चरस बेचने का काम करता है।  आरोपी के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।
-—-—-—-—-—-—-—-—-
चाकू समेत दबोचा
हरिद्वार।
नगर कोतवाली क्षेत्र में चाकू लेकर घूम रहे संदिग्ध युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मुकदमा दर्ज कर आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया।
नगर कोतवाली में तैनात वरिष्ठ उप निरीक्षक मुकेश थलेड$ी ने बताया कि कांगड़ा मंदिर से नीचे जाने वाली सीढ़ियों से महक सिंह निवासी मोहल्ला सूर्यनगर थाना मजोला जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश को चाकू के साथ गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ करने के बाद मुकदमा दर्ज कर मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में पेश किया।
-—-—-—-—-—-—-—-—
स्टेशन से मोबाइल फोन चोरी
हरिद्वार।
हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर महिला यात्री का मोबाइल फोन चोरी हो गया। जीआरपी ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अरुणा निवासी थाना सन्नी सैदपुर जिला सीतामढ़ी बिहार ने तहरीर में जानकारी दी कि मंगलवार को हरिद्वार से दिल्ली जाने के लिए हरिद्वार रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर एक पर आई थी। जहां मोबाइल फोन चोरी हो गया। थाना प्रभारी अनुज सिंह ने बताया कि जांच की जा रही है।
-—-—-—-—-—-—-
संदिग्ध हालात में वृद्ध की मौत
हरिद्वार।
कनखल थाना क्षेत्र में रहने वाले वृद्ध की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए  जिला अस्पताल की मोर्चरी में घ्भिजवा दिया है।
कनखल थाना प्रभारी नितेश शर्मा ने बताया कि राम सिंह रावत (6) निवासी शिवपुरी कालोनी जगजीतपुर की अचानक तबियत बिगड$ गई। परिजन अस्पताल ले गए। रास्ते में राम सिंह की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। पंचनामा भरकर शव को मोर्चरी में रखवा दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत की जानकारी लगेगी।
-—-—-—-—-—-—-—-
फांसी लगाकर युवक ने दी जान
हरिद्वार।
टैंट की दुकान पर काम करने वाले युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल की मोर्चरी में घ्भिजवा दिया है। प्रथम ष्टयता मामला प्रेम प्रसंग से जुड$ा होना सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
कोतवाली ज्वालापुर प्रभारी निरीक्षक कुंदन सिंह राणा ने बताया कि दिनेश (2 वर्ष) पुत्र सुभाष निवासी श्यामपुर कांगड़ी (हाल निवासी एकड$ कला ज्वालापुर)  टैंट की दुकान पर काम करता था। मंगलवार की शाम दुकान मालिक किसी काम से कहीं गया हुआ था। वह दुकान पर अकेला था। उसने दुकान का शटर नीचे गिराया। फांसी के फंदे पर लटक गया। इसी बीच दुकान मालिक मौके पर पहुंचा और नीचे उतारा तत्काल अस्पताल में ले  गया।  चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराने के लिए जिला अस्पताल मोर्चरी भेजा। प्रारंभिक जानकारी में फांसी के पीछे मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा लग रहा है।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—
वृद्धा से कुंडल लूटने वाले दो नशेड़ी गिरफ्तार
फोटो—1— परिचय— वृद्धा से कुंडल लूट का अंजाम देने वाले पुलिस की गिरफ्त में।
हरिद्वार।
कोतवाली ज्वालापुर क्षेत्र में वृद्धा से मारपीट कर कुंदन लूटने की घटना का अंजाम देने वाले नशेडिय़ों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूटे कुंडल बरामद किए। पकड़े गए आरोपी नशे के आदी हैं। नशे करने में पैसे की पूर्ति करने के लिए लूट की घटना को अंजाम दिया था। आरोपितों से पूछताछ करने के बाद मेडिकल करवा कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।
कोतवाली ज्वालापुर प्रभारी निरीक्षक कुंदन सिंह राणा ने बताया कि 6 जून को  सोमवती बाई पत्नी राम सिंह निवासी बड$र्वाड थाना बटवाडा जिला खुरमुन मध्य प्रदेश (हाल निवासी मंडी का कुआं ज्वालापुर) तहरीर दी कि हर्ष पुत्र राकेश निवासी फकीरों वाली गली मंडी का कुआं मोहल्ला मैदानियान ज्वालापुर व  आशुतोष पुत्र कमलकांत निवासी मोहल्ला मालियान गांधी मार्केट ज्वालापुर ने उसके ऊपर मुक्को से हमला कर  कान से कुंडल लूट कर फरार होने का मुकदमा दर्ज कराया था। लूट की घटना को अंजाम देने वालों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन तलाशी अभियान चलाया। आरोपितों की तलाश में लगातार दबिश दी जा रही थी। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी क्षेत्र में देखे गए हैं। इसी सूचना के आधार पर क्षेत्र की घेराबंदी कर आरोपितों को गिरफ्तार किया। तलाशी लेने पर उनके कब्जे से लूटे गए कुंडल बरामद किए। आरोपित हर्ष पुत्र स्वर्गीय राकेश निवासी फकीरों वाली गली मंडी का कुआं मोहल्ला मैदानियान ज्वालापुर य $आशुतोष पुत्र कमलकांत निवासी मोहल्ला मालियान गांधी मार्केट ज्वालापुर ने पूछताछ में खुलासा किया वह नशा करने के आदी हैं। नशे करने के लिए पैसों की कमी के चलते लूट की घटना को अंजाम दिया। आरोपितों का मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *