गुड फ्राइडे और वीकेंड साथ होने के कारण नैनीताल और आसपास के पर्यटक स्थलों में सैलानियों की भीड़ रही। इसके चलते हल्द्वानी से लेकर नैनीताल तक के होटल और पार्किंग पैक नजर आई। बता दें कि शुक्रवार से रविवार तक तीन दिन की छुट्टी के चलते दिल्ली, नोएडा और यूपी के अन्य शहरों से आने वाले सैलानियों ने नैनीताल और आसपास के क्षेत्रों में एडवांस में होटल आदि बुक कराए हैं।

रविवार तक अधिकतर होटल और रिजॉर्ट पैक हैं। नैनीताल पहुंचे सैलानियों ने नैनीझील में नौकायन किया जबकि घुड़सवारी के शौकीन पर्यटक बारापत्थर पहुंचे। मल्लीताल स्थित पंत पार्क सुबह से ही सैलानियों से पैक रहा। गुड फ्राइडे पर नैनीताल में सैलानियों की भीड़ से सड़कों पर जाम की स्थिति रही।

होटलों की एडवांस बुकिंग
दोपहर बाद डीएसए मैदान, मेट्रोपोल और केएमवीएन के पार्किंग स्थलों के साथ-साथ नगर में स्थित 12 से अधिक छोटे पार्किंग स्थल फुल हो गए। कई सैलानियों ने सड़क किनारे वाहन खड़े किए तो पुलिस ने उनमें जैमर लगाकर चालानी कार्रवाई की।

सैलानियों के वाहनों का दबाव बढ़ने पर पुलिस ने हल्द्वानी रोड पर रूसी बाईपास के पास, कालाढूंगी रोड पर नारायण नगर और भवाली रोड पर टूटा पहाड़ के पास नैनीताल की ओर आ रही गाड़ियों को रोक लिया और पांच-पांच वाहन कर नगर में प्रवेश कराया। इन सभी सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार नजर आई। कई सैलानियों ने बताया कि रूसी बाईपास से पुलिस ने केवल उन्हीं वाहनों को नैनीताल में प्रवेश करने दिया जिनके पास पार्किंग सुविधा वाले होटलों की एडवांस बुकिंग थी।

By mh7news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *