लड़ाकू विमानों ने फिर भरी उड़ान, आसमान में रहे मंडराते
डोईवाला वायुसेना ने किया अभ्यास

जौलीग्रांट एयरपोर्ट के एनटीआरओ परिसर में खड़े दो सुखोई विमानों ने सोमवार को फिर उड़ान भरी। इस दौरान दोनों विमान काफी देर तक आसमान में राउंड लगाते दिखे। कई चक्कर लगाने के बाद दोनों फाइटर विमान वापस रनवे पर उतर गए। 

पिछले कुछ दिनों से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर वायुसेना के फाइटर विमान अपनी उड़ान को लेकर सुर्खियों में है। उत्तराखंड की सीमाएं चीन से सटे होने के कारण इसे सेना का हवाई अभ्यास भी माना जा रहा हैं।

पिछले सप्ताह से चार फाइटर विमान सिरसा हरियाणा और गाजियाबाद हिंडन एयर बेस से लगातार हवाई उड़ान भर रहे थे। दो दिन पूर्व इन चारों विमानों में से दो विमानों ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर अपनी सुरक्षित लैंडिंग भी की है। सोमवार को एक बार फिर इन दोनों विमानों ने आसमान में अपनी हवाई उड़ानें भरकर अभ्यास किया।

उधर, जौलीग्रांट एयरपोर्ट निदेशक विनोद शर्मा ने बताया कि सोमवार दोपहर 12 बजे के आसपास इन दोनों लड़ाकू विमानों ने हवा में उड़ाने भरी है। बताया कि वायुसेना के फाइटर विमानों की यह एक रूटीन और सामान्य अभ्यास उड़ाने हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में आपात स्थिति होने पर सेना के लड़ाकू विमान भी इस एयरपोर्ट पर उतर सकते हैं, इसके लिए अभ्यास होना जरूरी हैं।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations


Disqus Conversations