हरिद्वार के शिवालिक नगर  में डकैती
हरिद्वार के शिवालिक नगर में ज्वैलर्स की दूकान पर डकैती

अभी अभी हरिद्वार के शिवालिक नगर में सेठी बेकर्स के पास ज्वैलर्स की दूकान पर डकैती हुई है ।

सुचना के अनुसार 2 लोग Swift dzire में सामान लेने के बहाने दूकान पर आये और घटना को अंजान दिया दुकानदार के शोर मचाने पर वो वहां भाग निकले।

Ssp  और बाकी पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद है और चेतक पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है जो की एक बहादराबाद और एक आरोपी सिडकुल की तरफ भागा है।

रानीपुर कोतवाली क्षेत्रांतर्गत व्यस्तम इलाके शिवालिकनगर में सेठ ज्वेलर्स की दुकान में घुसकर बदमाशों ने लूटपाट की। तमंचे बल पर नकबापोश बदमाशों ने सर्राफ को बंधक बनाकर नकदी व जेवरात लूट लिए। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले हैं। जांच मेंयह बात सामने आई है कि बदमाश सलेटी रंग की स्विफ्ट कार से वारदात को अंजाम देने आए थे।

रानीपुर कोतवाली क्षेत्रांतर्गत शिवालिकनगर में एस-280 में विकास सेठ निवासी सुभाषनगर मूल निवासी बनारस उप्र की सेठ ज्वेलर्स नाम से दुकान है। रोजाना की तरह शनिवार की रात पौने दस बजे विकास सेठ दुकान बंद करने की तैयारी कर रहे थे। इस दौरान दो युवक दुकान में घुस गए। एक ने मुंह में नकाब पहना था, जबकि दूसरे बदमाश ने दुकान में घुसते ही नकाब मुंह पर पहन लिया। दोनों बदमाशों ने तमंचे निकाल लिए। बदमाशों ने पाया कि सराफ के हाथ में बैग है, जिसमें जेवरात रखे हुए हैं। बदमाशों ने कांच का दरवाजा बंद कर सर्राफ को बंधक बना लिया। बदमाशों ने सर्राफ से रूपये देने की बात कही। इसका सर्राफ ने विरोध किया। बदमाशों ने सर्राफ के हाथ से जेवरात से भरा बैग छीन लिया, जबकि जेब में रखी नकदी भी लूट ली। वारदात के बाद बदमाश निकल ही रहे थे कि शिवालिकनगर से पुलिस कर्मी चेतक पर आ रहे थे। सर्राफ ने शोर मचा दिया, जिस पर पुलिसकर्मी वहां रुक गए। बदमाशों में से एक पैदल ही निकल गया, जबकि दूसरा बदमाश कार से फरार हो गया। हंगामा होने पर अन्य व्यापारी भी एकत्र हो गए। व्यापारियों ने आरोपियों को पकड़ने की मांग की। इस पर एसपी सिटी ममता बोहरा, सीओ जयदेव आर्य, एसएसआई मनोहर ¨सह भंडारी पुलिस फोर्स समेत मौके पर पहुंचे। पुलिस ने आसपास के क्षेत्रों से लेकर ज्वालापुर, सिडकुल, श्यामपुर क्षेत्र में कार की तलाश में चे¨कग अभियान चलाया, लेकिन बदमाशों का पता नहीं चल सका है। इस बीच पुलिस ने घटनास्थल से कुछ दूरीपर एक बैग मिलने का दावा किया है,जिसमें दो अंगूठी पुलिस को मिली है। बाकी जेवरात बदमाश लेकर फरार हो गए। सीओ जयदेव आर्य ने बतया कि सीसीटीवी कैमरे में दो युवक दिखाई पड़ रहे हैं। जल्द दोनों को पकड़ लिया जाएगा। सीओने बताया कि बदमाश 32 हजार की नकदी व पचास हजार के गहने लेकर भागे हैं।

-

योजनाबद्ध तरीके से दिया अंजाम

बदमाशों को दुकान बंद होने के समय के बारे में जानकारी दीथी, जिसके चलते बदमाश दुकान बंद होने के समय ही पहुंचे थे। शनिवार की रात को शिवालिकनगर में लूट कीघटना ने पुलिस की गश्त की पोल खोल दी है। घटनास्थल के आसपास काफी भीड़ भाड़ रहती है, लेकिन बदमाशों के हौसले इतने बुलंद थे कि उन्होंने किसी का डर नहीं था। आसानी से दुकान में पहुंचे बदमाशों ने तमंचे के बल पर लूटपाट की। बदमाशों ने समय भी ऐसा चुना, जबकि ग्राहक दुकान में मौजूद नहीं रहते हैं। माना जा रहा है कि बदमाश दुकानदारकी गतिविधियों पर बाहर से ही नजर रखे हुए थे

हरिद्वार से आदित्य शर्मा की रिपोर्ट

YOUR REACTION?

Facebook Conversations



Disqus Conversations