हरियाणा की बेटी ने कोलंबो में चमकाया नाम, कराटे चैंपियनशिप में जीता गोल्ड
पानीपत:

हरियाणा की बेटी ने कोलंबो में चमकाया नाम, कराटे चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

पानीपत: पानीपत की बी.ए. तृतीय वर्ष की छात्रा नीतू ने कोलंबो श्रीलंका में आयोजित साउथ एशियन चैंपियनशिप के कराटे में स्वर्ण पदक जीतकर देश व प्रदेश तथा साथ में काॅलेज का नाम रोशन किया हैं। इस टूर्नामैंट का आयोजन 3 से 6 अगस्त तक श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में हुआ था। नीतू का कॉलेज पहुंचने पर  प्राचार्य डॉ अनुपम अरोड़ा व बच्चों ने स्वागत किया। एस.डी. पीजी कॉलेज ने नीतू को 16 हजार रुपए का इनाम दिया। हरियाणा सरकार के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पवार ने 31000 रुपए इनाम के तौर पर दिए।

नीतू ने कहा कि उनकी जीत का सेहरा उनके माता.पिता प्राचार्य डॉ अनुपम अरोड़ा, प्रो सुशीला बेनीवाल और एसडी कॉलेज प्रशासन को जाता है। अक्टूबर में स्पेन में होने वाली वर्ल्ड चैम्पियनशिप में नीतू का सिलेक्शन हो गया हैं। नीतू का कहना हैं कि वह कराटे ओलंपिक प्रतिस्पर्धा में शामिल हो चुकी हैं। अगर उसका रैंकिंग यही रही तो निश्चित तौर पर ओलिंपिक में भी सिलेक्शन हो जाएगा। वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ना चाहती है और इसके लिए वे सदा प्रयास करती रहेंगी।

नीतू इससे पहले भी कामनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल, सात बार स्टेट चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक, 6 बार नेशनल लेवल पर स्वर्ण पदक, इन्टर काॅलेज चैंपियनशिप वूशू में सिल्वर पदक, इंटर काॅलेज चैंपियनशिप ताईक्वांडों में स्वर्ण पदक और सिल्वर पदक, 16वीं एशियन कराटे चैंपियनशिप कजाकिस्थान अस्ताना, रूसद्ध में पांचवा स्थान, वर्ल्ड चैंपियनशिप जिसका आयोजन स्पेन में हुआ था में 27वा रैंक हासिल कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि अब साउथ एशियन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जितना कोई साधारण उपलब्धि नहीं है। 

YOUR REACTION?

Facebook Conversations



Disqus Conversations