मथुरा चुनाव
मथुरा में लकी ड्रा से तो महोबा में टॉस से पार्षद विजेता तय

उत्तर प्रदेश में शहर की सरकार चुनने को हुए निकाय चुनाव में आज परिणाम आने लगे हैं। आज भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा में बेहद रोचक मुकाबला हुआ। यहां पर वार्ड नंबर 56 में दोनों प्रत्याशियों को 874 मत मिले। इसके बाद फैसला लाटरी से निकाला गया, जिसमें भाजपा की मीरा अग्रवाल की किस्मत ने साथ दिया और उनको विजेता घोषित किया गया। महोबा में भी रोचक मुकाबला देखने को मिला। 

मथुरा में भाजपा की मीरा अग्रवाल तथा कांग्रेस उम्मीदवार के बीच मुकाबला 874 वोट से साथ टाई हो गया। मथुरा के वार्ड नंबर 56 में भाजपा व कांग्रेस उम्मीदवार को 874 वोट मिले थे। इसके बाद विजेता का फैसले लकी ड्रॉ से किया गया। मथुरा के वार्ड नंबर 56 में वोटों की गिनती तो पूरी हो चुकी है लेकिन यहां जीत किसी को भी नहीं मिली है। इस वॉर्ड में परिणाम टाई हो गया है। 874 वोटों के साथ कांग्रेस व बीजेपी उम्मीदवार आमने सामने थे। इस सीट पर विजेता का फैसला लॉटरी टिकट से हो गया।

मथुरा के वार्ड नंबर- 56 में बीजेपी की पार्षद बनीं मीरा अग्रवाल के भाग्य में ही इस बार चुनाव जीतना लिखा था। मतगणना के बाद बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की धड़कनें उस समय तेज हो गई हैं जब नतीजे में दोनों ही प्रत्याशियों के 874-874 वोट पाए गए और नतीजे को टाई घोषित कर दिया गया। इसके बाद लकी ड्रॉ से परिणाम घोषित करने का फैसला किया गया। 

अधिकारियों की मौजूदगी में दो पर्चियां डाली गईं और जब वहां मौजूद भीड़ में से एक युवक को पर्ची निकालने के लिए कहा गया तो उसने जो पर्ची निकाली उसमें मीरा अग्रवाल का नाम था। यह सुनते ही मीरा अग्रवाल की जो प्रतिक्रिया थी वह देखने लायक थी और उसे मीडिया ने कैमरे में कैद कर लिया। इस दौरान एक पेटी में दोनों उम्मीदवारों की नाम की पर्ची रखी गई और वहीं मौजूद एक शख्स एक पर्ची निकालने को कहा गया। पर्ची निकलते ही बीजेपी समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई, जब उन्होंने इसमें बीजेपी प्रत्याशी मीरा अग्रवाल का नाम देखा।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations



Disqus Conversations