लखनऊ न्यूज़
मेधावियों को सीएम योगी की नसीहत, शॉर्टकट न अपनाएं अपनी प्रतिभा का इस्तेमाल करें

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेधावियों को सम्बोधित करते हुए उन्हें सफलता की बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने विद्यार्थियों को जीवन में सिद्घांतों को उतारने की नसीहत दी और कहा कि अगर हम सफाई की बात किताबों में पढ़ते हैं तो उसे जीवन में भी उतारें। उन्होंने छात्रों से स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनने की अपील की।

मुख्यमंत्री योगी ने बच्चों से कहा कि जीवन में सफल होने के लिए संतुलन बना कर रखें और कभी शॉर्टकट न अपनाएं। परीक्षा में नकल न करें अपनी प्रतिभा का उपयोग करें। नकल करेंगे तो बहुत मुश्किल होगी।

योगी ने शिक्षा व्यवस्था को सरल बनाने का वादा किया और कहा कि हमारी कोशिश है कि हम छात्रों को ऐसी शिक्षा दें जिससे कि पढ़ाई से उनका भय खत्म हो और अच्छे अंक प्राप्त कर सकें।

अमर उजाला के मेधावी छात्र सम्मान समारोह में विद्यार्थियों ने अपनी सफलता के अनुभव बांटे और लखनऊ से जुड़े अपने अनुभव शेयर किए। कार्यक्रम का आयोजन लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किया जा रहा है।

विद्यार्थियों ने ये कहा-

आर्या त्रिपाठी, जिला टॉपर बनकर आई थी, अब स्टेट टॉपर बनकर आई हूं तो बड़ा अच्छा लगा। इसके लिए अमर उजाला को धन्यवाद दिया।

दीपक पटेल ने कहा कि मैं सबसे पहले दे का सफल नागरिक बनना चाहता हूं। वहीं, लखनऊ के बारे में उन्होंने कहा कि ये शहर बेहद खूबसूरत है।

ऐश्वर्या गोले ने कहा कि अमर उजाला ने लखनऊ घूमने का मौका दिया गया, इसके लिए अमर उजाला को शुक्रिया। ऐश्वर्या ने कहा कि उन्हें लखनऊ के पार्क बहुत पसंद आए। ‘अमर उजाला’ सात सालों से प्रदेश के मेधावियों को सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन कर रहा है।

समारोह में माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में राज्य स्तरीय मेरिट में पहले 10 स्थान पर आने वाले 97 मेधावियों के साथ जिला स्तरीय मेरिट में प्रथम स्थान हासिल करने वाले 134 मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया जा रहा है।

समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा, परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह व शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह मौजूद हैं।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations



Disqus Conversations