पत्ता गोभी ने उड़ाए इस परिवार के होश, गैस पर रखते ही प्लास्टिक जैसी जली
जबलपुर(मध्यप्रदेश).

जबलपुर(मध्यप्रदेश). जबलपुर के लालमाटी चुंगी निवासी झा परिवार के साथ हुआ। दो दिन पूर्व पिता बाजार से पत्तागोभी खरीद कर लाए, जब मां उसे काटने बैठी तो वो कटी ही नहीं। पत्तागोभी के पत्तों को जलाया तो वो प्लास्टिक की तरह खिंच रहे थे। मां ने बेटे विशाल को इसकी जानकारी दी तो उसने झट से अपनी मां को सब्जी बनाने से इनकार कर दिया।

इस घटना के बाद झा परिवार सकते में है। वो समझ ही नहीं पा रहा है कि सब्जी खाएं या फिर दाल-रोटी से पेट भर लिया करें। क्योंकि लौकी, तुरई, कद्दू, बैगन, फूलगोभी सब कुछ तो इंजेक्शन लगाकर बड़ा किया जा रहा है। आलू में भी दो दिन के भीतर फूल निकल आते हैं। बदबू आने लगती है। लौकी तो दो दिन के भीतर फ्रिज के अंदर ही काली पड़ जाती है। ऐसे में लोगों का विश्वास खाद्य सामग्रियों खासकर सब्जियों से उठता जा रहा है। ऐसी सामग्री खाकर लोग सेहतमंद बनने की बजाय बीमार ज्यादा पड़ रहे हैं।

वायरल वीडियो आया ध्यान

विशाल का कहना है कि जैसे ही उसकी मां शांति झा ने बताया कि पत्तागोभी की पत्तियां कट नहीं रही हैं, उसने तुरंत पत्तों को गैस की लौ में रखकर जलाना शुरू किया। पत्ते गर्म होकर पिघलने लगे। फटने की बजाय प्लास्टिक की भांति खिंचने लगे। इससे ही अंदाजा लगाया गया कि पत्तागोभी नकली है और प्लास्टिक की बनी है। जिसका सेवन सेहत के लिए हानिकारक है। विशाल का कहना है कि कुछ दिन पहले उसने वाट्सएप पर नकली पत्तागोभी का एक वीडियो देखा था उसी के बाद उसके दिमाग में पत्तागोभी के परीक्षण की बात आई।

फूड विभाग से आया फोन

इधर नकली पत्तागोभी निकलने की बात जैसे ही खुली खाद्य विभाग के अमले ने भी झा परिवार से संपर्क साधा और दो दिन बाद यानी साेमवार को सैम्पल लाने की बात कही, ताकि जांच कराई जा सके। अब सोचने वाली बात ये है कि खाद्य विभाग के अमले को खुद ही जागरूक होकर समय-समय पर बाजार में बिकने वाली खाद्य सामग्रियों की जांच करनी चाहिए..न कि इस तरह की खबरों के बाद जागना चाहिए। बताया जा रहा है कि उस सब्जी वाले से भी पूछताछ की जाएगी जहां से विशाल के पिता पत्तागोभी खरीदकर लाए थे, सब्जी वाले ने पत्तागोभी कहां से खरीदी..अब ये पता लगाया जाएगा। यदि मामले की जांच सख्ती और निष्पक्षता के साथ की गई तो उम्मीद हैं कि एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश होगा, जो इस तरह का गोरखधंधा कर लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहा है।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations



Disqus Conversations