तीस फुट के बोरवेल में गिरा बच्चा,  दस घंटे के बाद सुरक्षित निकाला गया
अमरावती:

तीस फुट के बोरवेल में गिरा बच्चा, 10 घंटे के बाद सुरक्षित निकाला गया

अमरावती: आंध्रप्रदेश के गुंटूर जिले में खुले पड़े एक बोरवेल में दुर्घटनावश गिरे दो साल के एक बच्चे को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और अन्य दलों ने 10 घंटे तक चले अभियान के बाद सुरक्षित बाहर निकाला। बच्चे का गवर्नमेंट जनरल अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसे आज शाम तक छुट्टी दी जा सकती है। पीड़ित चंद्रशेखर को देर रात ढाई बजे बोरवेल से निकाला गया। एनडीआरएफ के अधिकारी ने बताया कि 30 फुट के इस बोरवेल में बच्चा 15 फुट पर फंसा हुआ था।

एनडीआरएफ ने 22 फुट पर एक तख्ता फंसाया था जिससे की बच्चा नीचे न फिसले। अधिकारी ने बताया कि बोरवेल में एक मोबाइल भी लटका दिया गया था ताकि बचाव अभियान के दौरान बच्चा अपने माता-पिता की आवाज सुन सके। उपायुक्त मधुसूदन रेड्डी के नेतृत्व में एनडीआरएफ का 40 सदस्यीय दल बचाव अभियान में जुटा था।

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री (गृह) एन चिनाराजप्पा ने एनडीआरएफ, पुलिस और अन्य दलों को अभियान की सफलता पर बधाई दी। उन्होंने एक बयान में कहा कि ऐसी किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए राज्य में खुले पड़े सभी बोरवेलों को बंद करने के लिए कदम उठाए जाएंगे। अस्पताल में बच्चे से मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री के. श्रीनिवास राव ने कहा कि बच्चे की हालत अब स्थिर है।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations



Disqus Conversations