चम्बा मंडी हिमाचल चुनाव का ब‌हिष्कार
601 मतदाताओं ने किया चुनाव का बहिष्कार, तो इस बूथ पर नहीं पड़ा एक भी वोट

हिमाचल विधानसभा चुनाव में जहां हर उम्र के लोगों में मतदान के लिए भारी उत्साह दिखा, वहीं कई क्षेत्रों में नेताओं के झूठे वादों से उखड़े मतदाताओं ने चुनाव का ब‌हिष्कार किया। 

ग्राम पंचायत मंगला के तहत टपूण पोलिंग बूथ के ज्यादातर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया। पोलिंग बूथ में 671 वोटों में से मात्र 70 मतदाताओं ने ही मतदान दिया। जबकि 601 मतदाताओं ने वोट डालने से इंकार कर दिया। 

लोगों में आज भी मूलभूत मांगे पूरी न होने पर गुस्सा भरा पड़ा है। लोगों का कहना है कि हर बार उन्हें वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। मगर अब तक क्षेत्र के ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। ग्रामीणों की मुख्य समस्याएं सड़क, बिजली और पानी की है। 

मतदाताओं का कहना है कि 2012 और अब के विस चुनावों में उतरे प्रत्याशी यहां लोगों से वोट की अपील करने तक नहीं पहुंचे। उन्होंने बताया कि मंगला से टपूण के लिए दस किलोमीटर सड़क बननी थी। मगर पिछले दस सालों में महज दो किलोमीटर कच्ची सड़क बनी है। 

इसके अलावा धार से बाड़ी वाया बरोंटा के लिए भी सड़क का निर्माण होना था। मगर सर्वे के सिवा आज दिन तक कुछ नहीं हो पाया है। इसी बात को लेकर मतदाताओं ने विस चुनावों का बहिष्कार किया है। 

पोलिंग ऑफिसर संजय कुमार ने बताया कि टपूण पोलिंग बूथ में 70 मतदाताओं ने ही मतदान किया है। जबकि 601 मतदाताओं ने चुनावों का बहिष्कार किया है। इसमें 671 मतदाता मतदान करने वाले थे।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations



Disqus Conversations