गुजरात में राहुल गांधी पर हमला
गुजरात में राहुल गांधी पर हमला, भड़की कांग्रेस का बिहार में प्रदर्शन

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के काफिले पर हमले को लेकर बिहार कांग्रेस में उबाल आ गया है। गुजरात में हुई इस घटना का कांग्रेस की ओर से निंदा की गई है। पार्टी घटना के विरोध में शनिवार को राज्‍यभर में धरना-प्रदर्शन कर रही है।

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने कहा कि देश की राजनीति आज चौराहे पर आ गई है। देश में बोलने की आजादी छीनने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा राहुल गांधी के काफिले पर हमला एक सोची समझी साजिश का परिणाम है। बिहार कांग्रेस इस मसले पर खामोश नहीं बैठेगी।

कांग्रेस के मीडिया पैनलिस्ट प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि राहुल गांधी के काफिले पर हमला भाजपा की हताशा और घबराहट को प्रकट करता है। घटना ने साबित किया है कि गुजरात में एसपीजी की सुरक्षा में रहने वाले भी सुरक्षित नहीं हैं। देश ने गुजरात की घटना से देखा है कि भाजपा और उसके नेताओं की कार्यशैली क्या है।

इधर बिहार यूथ कांग्रेस अध्यक्ष कुमार आशीष ने कहा कि इस घटना की यूथ कांग्रेस निंदा करती है और इसके विरोध में शनिवार को राज्यभर में प्रदर्शन होगा। यूथ कांग्रेस के नेता राज्य में जगह-जगह प्रधानमंत्री का पुतला दहन करेंगे। उन्होंने कहा राहुल के काफिले पर हमला भाजपा की हताशा उजागर करता है।

घटना के विरोध में पटना जिला ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष सत्येंद्र बहादुर के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने शुक्रवार को बाढ़ मुख्यालय पर प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया और केंद्र सरकार विरोधी नारे लगाए। घटना की बिहार कांग्रेस प्रवक्ता विनोद सिंह यादव, एचके वर्मा, सुमन कुमार मल्लिक, राजेश राठौर, मंजीत आनंद साहू व अन्य नेताओं ने भी निंदा की है।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations



Disqus Conversations