ऐसे मार गिराए बाबा के गुंडे, वीडियो में कैद हुई लाइव मौत, गुंडों के हवाले रहा शहर
चंडीगढ़.

चंडीगढ़. सीबीआई कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा मुखी गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी पाया। इसके बाद पंचकूला की सड़कों पर डेरा समर्थकों ने जमकर गुंडागर्दी की। लोगों की पीटा, 100 से ज्यादा गाड़ियां जला दीं, पुलिस पर भी पत्थर फेंके।

पिछले तीन दिनों में पुलिस के पास कई मौके थे, जब इन समर्थकों को शहर की सरहदों से खदेड़ा जा सकता था, लेकिन पुलिस ने ऐसा किया नहीं। हरियाणा सरकार के हाथों पुलिस बेबस थी और पांच पुलिस अफसरों के हाथों पूरी पुलिस फोर्स। हालांकि, जब हालात बेकाबू हो गए तो सेना ने फायरिंग की और डेरा समर्थकों की मौके पर ही मौत हो गई। यह पूरा वाक्या कैमरे में कैद हो गया।

- पंचकूला में शुक्रवार शाम हिंसा के बाद जब डेरे के गुंडे रिहाइशी इलाकों में घुसकर उत्पाद मचाने लगे तो सेना ने उन्हें कंट्रोल में करने के लिए फायरिंग की। 

- इस फायरिंग में गोली लगने से समर्थक मौके पर ही ढेर हो गए। इसका वीडियो भी सामने आया है।

आज क्या बंद क्या खुला

सभी स्कूल कॉलेज बंद

चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर के सभी गवर्नमेंट और प्राइवेट स्कूलों, कॉलेजों और अन्य एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस को 26 अगस्त को बंद करने के आदेश दिए हैं। शनिवार को यह सभी बंद रहेंगे। इससे पहले चंडीगढ़ प्रशासन 24 और 25 अगस्त की छुट्टी घोषित कर चुका है। 

बाबा राम रहीम

 को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा की वजह से यह फैसला लिया गया है।

खुली रहेगी सभी ओपीडी

शनिवार को शहर के सभी अस्पतालों की ओपीडी खुली रहेगी। पंचकूला में रेपिस्ट राम रहीम के समर्थन में आए उपद्रवियाें पर पुलिस की कार्रवाई के बाद शहर के सरकारी दफ्तरों और स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी घोषित की गई है। लेकिन पीजीआई, जीएमसीएच-32 और जीएमएसएच-16 के अलावा सिविल हॉस्पिटल मनीमाजरा, सेक्टर 45 और सेक्टर-22 की ओपीडी खुली रहेगी।

खुल जाएंगेे पेट्रोल पंप

शुक्रवार को बाबा की सजा पर फैसले के चलते ट्राईसिटी के सभी पेट्रोल पंपों को बंद रखा गया था। हालांकि सिटको के दो पंप खुले थे। बाकी सभी पेट्रोल पंप बंद थे। इस बीच चंडीगढ़ पेट्रोल डीलर एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी अमनप्रीत सिंह ने बताया कि शनिवार से सभी पेट्रोल पंप अपने तय समय पर खुलेंगे। इससे पहले शुक्रवार को चंडीगढ़,पंचकूला और मोहाली के करीब 132 पेट्रोल पंप बंद रखे गए थे।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations



Disqus Conversations