उत्तराखंड एक्सक्लूसिव
उत्तराखण्ड में बीजेपी की जीत, मोदी के मुंह में गरम दूध, उत्तराखंड में हुए किसी भी भ्रष्टाचार को नही कर पाएंगे उजागर

उत्तराखंड राज्य के विधान सभा चुनाव के परिणाम कल (11 मार्च 2017) को सार्वजनिक हो जाएंगे । सभी दलों के प्रत्याशी अपनी अपनी जीत के प्रति आशावान लग रहे हैं लेकिन विभिन्न न्यूज़ चैनलों के द्वारा दिखाए गए एग्जिट पोल के अनुसार उत्तराखंड में बीजेपी बहुमत में आ रही है।

सक्षम उत्तराखंड की टीम द्वारा भी कई स्थानीय उत्तराखण्डी नागरिकों से बातचीत की गयी तो जिसमे भी संभावित नतीजे बीजेपी के पक्ष में ही होने की बात सामने आ रही है। जो भी हो लगभग 36 घण्टों के बाद रुझान सामने आ जायेंगे और स्थिति साफ़ हो जायेगी कि सरकार बीजेपी बना रही या कांग्रेस या यूकेडी या अन्य कोई दल।

लेकिन अगर एग्जिट पोलों पर विश्वास किया जाय तो उत्तराखंड में सरकार बीजेपी बना रही है , अब अगर बीजेपी की सरकार बनती है तो पीएम नरेंद्र मोदी के लिए मुंह में गर्म दूध जैंसे होने वाला है क्योंकि सबसे पहले तो सीएम का ताज किसके सर सजता है, दूसरा सीएम विधायकों में से होगा या आयातित होगा , जैंसे कि पूर्व में भी इस राज्य की परम्परा रही है । सबसे महत्वपूर्ण यह कि मोदी की ईमानदारी के प्रचार से बीजेपी को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। लेकिन बीजेपी उत्तराखण्ड में किस तरह पारदर्शी सरकार दे पायेगी, क्योंकि पूर्व में बीजेपी के नेता कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगा चुके हैं जो सिर्फ बयानों तक ही सीमित रहे हैं वास्तविकता के आधार पर बीजेपी के किसी नेता ने कांग्रेस के भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई ठोस आंदोलन नही किये। पीएम मोदी ने भी चुनावी प्रचार के दौरान हरीश रावत सरकार पर भरष्टाचार के ही आरोप लगाये हैं , अब बीजेपी उत्तराखंड की सत्ता में आती है तो उसको जनता को ये विश्वास दिलाना पड़ेगा कि हमने चुनाव में जो वायदा किया है कि हरीश रावत सरकार के भ्रष्टाचार की जांच करेंगे, तो स्वभाविक है कि जांच करनी पड़ेगी , इस तरह कांग्रेस कार्यकाल की जांच होती है तो जाहिर सी बात है कि उत्तराखंड में पिछली सभी सरकारों के कार्यकाल की जांच भी घेरे में आ जायेगी।

इस तरह से पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस के कार्यकाल की जांच करवाना मुंह में गर्म दूध जैंसा हो जायेगा जिसको न गटक सकते हैं न बाहर फेंक सकते हैं, और जनता के साथ किया गया वायदा सिर्फ घोषणा ही रह जायेगी और आने वाली सरकार भी अपने मनमर्जी के कार्यों में तल्लीन हो जायेगी।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations



Disqus Conversations